क्‍या आप भी करना चाहते हैं प्रेमानंद महाराज के दर्शन? वृंदावन आने से पहले जान लीजिए आश्रम के नियम

क्‍या आप भी करना चाहते हैं प्रेमानंद महाराज के दर्शन? वृंदावन आने से पहले जान लीजिए आश्रम के नियम

मेरा सनातन डेस्क। प्रेमानंद महाराज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। उनके सत्संग को करोड़ों लोग सोशल मीडिया पर सुनते हैं, तो उनसे मिलने के लिए लाखों लोग देर तक तक इंतजार करते हैं। महाराज से मिलने के लिए बड़े बड़े नेता, बॉलीवुड एक्टर, क्रिकेटर समेत तमाम हस्तियां मिलने आती हैं।

आपको दिन पहले पहुंचना होगा वृंदावन

अगर आप प्रेमानंद महाराज के दर्शन करना चाहते हैं, तो आपको हर रात करीब 2:30 बजे उनके आश्रम श्री राधाकेली कुंज के पास पहुंचना पड़ेगा। वह वह रोजाना अपने निवास स्थान से आश्रम पैदल चल कर आते हैं। प्रेमानंद महाराज का आश्रम इस्कॉन मंदिर के पास परिक्रमा रोड पर भक्तिवेदांता हॉस्पिटल के ठीक सामने है। हर रोज हजारों की संख्या में श्रद्धालु महाराज उनके दर्शन के लिए आते हैं।

अगर आपको अगर प्रेमानंद महाराज का सत्संग सुनने के साथ उनके दर्शन के लिए आपको दो दिन का समय लगेगा। आश्रम में हर दिन सुबह 9:30 बजे महाराज के शिष्यों द्वारा अलग अलग टोकन प्रदान किए जाते है। आप इसी टोकन की मदद से अगले दिन महाराज के दर्शन कर सकते हैं। उनसे मिलने के लिए आधार कार्ड लाना अनिवार्य है।

टोकन के मिलने के बाद ही होंगे दर्शन

अकेले में बातचीत का टोकन मिलने के बाद आपको अगले दिन सुबह 6:30 बजे आश्रम आना होगा। इसके बाद आप करीब एक घंटे तक आश्रम में महाराज से प्रश्न कर सकते हैं।

अगर आप प्रेमानंद महाराज के एकांतिक वार्तालाप में शामिल न हो पाएं, तो निराश नहीं हों। इसके बाद उसी दिन आपको 7:30 बजे का टोकन प्रदान किया जाएगा। इससे आप महाराज को प्रणाम कर दर्शन कर सकते हैं।

Tags:

About The Author

Mera Sanatan Picture

मेरा सनातन फाउंडेशन एक गैर लाभकारी संगठन है। यहां हम सनातन धर्म से जुड़े विषय वेदों, उपनिषदों, पुराणों, धर्मशास्त्रों, धर्म, अध्यात्म, ज्योतिष के बारे में संपूर्ण जानकारी देंगे। इसकी स्थापना का मुख्य उद्देश्य स्थानीय व लोक कलाकारों के साथ युवाओं की प्रतिभाओं को एक मंच देना है साथ ही लोगों को सनातन धर्म के प्रति जागरूक करना है। इसके लिए मेरा सनातन ने आने वाले भक्ति काव्य पर लिखने बोलने वाले युवा कवियों के लिए 'सनातन यात्रा' की शुरुआत की है। इसमें कलाकारों और कवियों द्वारा बोली गई रचनाओं (काव्य, गद्य अन्य रचना) को वीडियो के साथ पेश किया जाता है। अगर आप भी सनातन धर्म से जुड़ा कुछ लिखते या कुछ बोलना चाहते हैं तो हमारे मंच पर आपका स्वागत है। 

Advertisement

Latest News

Premanand Maharaj: प्रेमानंद महाराज ने भक्त सेवा को बताया सबसे बड़ी उपाधि, PHD की डिग्री को ठुकराया Premanand Maharaj: प्रेमानंद महाराज ने भक्त सेवा को बताया सबसे बड़ी उपाधि, PHD की डिग्री को ठुकराया
मेरा सनातन डेस्क, वृंदावन। प्रेमानंद महाराज एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने कानपुर के छत्रपति शाहू जी...
सनातन संवाद: भगवान 33 करोड़ हैं या 33 कोटि, मुनेशानंद शास्त्री ने ऐसे कई प्रश्नों के दिए उत्तर; देखें वीडियो
Ganesh Chaturthi 2024: 'गणपति बप्पा मोरिया' का क्या है मतलब और कब से ये जयकारा लगना हुआ शुरू
Ganesh Chaturthi: पूरे देश में गणेश चतुर्थी की मची है धूम, आपने नहीं सुनी होगी बप्पा की ये कहानी
नंद के आनंद भयो... आज देशभर में मनाई जा रही श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी, जानें कैसे करें पूजा और विधि
Krishna Janmashtami 2024: जानिए भगवान कृष्ण के जन्म की अविश्वसनीय कहानी, जो करेगी आपका मार्गदर्शन
महंत श्री कौशल नाथ महाराज जी के साथ सनातन संवाद